Join Our WhatsApp Group!

Breaking News Sahara Refund | गृह मंत्री Amit Shah ने बताया, अब तक इतने लोगों को मिला है पैसा वापस।

Sharing Is Caring:
4/5 - (1 vote)
WhatsApp Channel पर जुड़े Join Now
Telegram Channel पर जुड़े Join Now
Instagram Join Now

Sahara India Refund : सहारा इंडिया एक बहुत ही बड़ी घोटालेबाज कंपनी है। भारत के गृह मंत्री और सहकारिता मंत्रालय, अमित शाह जी के द्वारा एक कार्यक्रम में सहारा इंडिया रिफंड को लेकर अपडेट दिया गया। केंद्र सरकार के द्वारा लांच किए गए सहारा इंडिया पोर्टल के जरिए बताया गया कि बीते साल अगस्त 2023 से निवेशकों के पैसे मिलने शुरू हो गई है।

सहारा इंडिया में लगभग करोड़ों रुपए फंसे हुए हैं। यह पैसा गरीब जनता का है जो प्रतिदिन अपनी गाढ़ी कमाई काटकर सहारा इंडिया में निवेश किए थे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह जी के द्वारा बीते कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली में सहकारिता मंत्रालय से जुड़े केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किए थे। जिसमें उन्होंने इस मौके पर बोलते हुए कहीं की आजादी के 75 साल बाद अगर पीछे मुड़कर देखा जाए तो सहकारिता मंत्रालय ने उतनी तेजी से नहीं बढ़ा है। लेकिन अब इस पर ध्यान दिया जा रहा है और इसके साथ ही उन्होंने सहारा इंडिया में पैसे लगाने वाले लोगों को भी मिले रिफंड के बारे में बताया।

अब तक 2.5 लाख लोगों को मिल चुका है सहारा इंडिया से रिफंड

अमित शाह जी के द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया गया कि सहारा ग्रुप के पैसे देने का जो काम शुरू हुआ था उसके जरिए लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाया गया था। इनमें से अब तक 2.5 लाख लोगों को पैसे रिफंड किया जा चुके हैं। रिफंड प्रक्रिया के तहत 241 करोड रुपए लोगों के बीच वापस लौटा दिए गए हैं। सहारा इंडिया रिफंड पर यह बड़ा अपडेट देने के साथ ही उन्होंने भारतीय इकोनॉमी को लेकर भी बात कही।

फोन पे दे रहा हैं ₹50000 से 10 लाख तक का लोन,जानिए आवेदन प्रक्रिया

अगस्त 2023 से भेजा जा रहा है लोगों के खाते में पैसा

आपको बता दे की साल 2023 जुलाई महीने में केंद्र सरकार की ओर से सहारा इंडिया में अपनी गाढ़ी कमाई लगाने वाले निवेश को को राहत देते हुए CRCS Sahara या Sahara Refund Portal कॉल लॉन्च किया गया था। इसके बाद 4 समिति के निवेशक को पैसे वापस करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी और 4 अगस्त 2023 को केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय अमित शाह जी के द्वारा इन्वेस्टर के खाते में सबसे पहले क्लेम अमाउंट को ट्रांसफर किया गया था।

यह 4 सोसाइटी में जमा पैसा निवेशक को मिल रहा है रिफंड

  • आपको बता दे कि पहले चरण में सिर्फ शहर की जिन 460 में निवेश करने वाले को रिफंड मिल रहा है उसका नाम है इस प्रकार है।
  • सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • सहारायण यूनिवर्सल मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड
  • हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड
  • स्टार्स मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड

आपको बता दे की ऐसा अमित शाह जी के द्वारा बताया जाता है कि शहर पोर्टल के जरिए निवेशकों को अप्लाई करने के 45 दिनों के भीतर पैसे भेजा जा रहा है।

तो हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी पसंद आई है तो अपने दोस्तों और परिवार के साथ जरूर इस जरूरी सूचना को शेयर करें ताकि उनको भी इस महत्वपूर्ण अपडेट के बारे में पता चल सके और ऐसे ही नए-नए अपडेट सबसे पहले अपने के लिए आप हमारे WhatsApp Telegram पर हमसे जुड़ सकते हैं इन सभी का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा बटन पर क्लिक करके आप वहां पर हमें फॉलो कर सकते हैं।

WhatsApp Channel पर जुड़े Join Now
Telegram Channel पर जुड़े Join Now
Instagram Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!