भारतीय टीम ने जिस अंदाज में ओवल टेस्ट मैच जीता, उसे देखकर कहा जा सकता है कि, इस टीम को दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम क्यों कहा जाता है। इंग्लिश कंडीशन में एक वक्त पर इस मैच में टीम इंडिया की हार नजर आ रही थी, लेकिन भारतीय टीम ने क्या कांटा बदला और मेजबान टीम को बैकफुट पर लाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। 50 साल के बाद ओवल में टेस्ट मैच जीतने वाली भारतीय टीम की बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जमकर तारीफ की।

गांगुली ने कहा कि, भारत दुनिया की सबसे बेस्ट टीम है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने गांगुली के इस बयान को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि, वो उनकी इस राय से इत्तफाक नहीं रखते हैं। इस जीत के बाद गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, स्किल सबसे बड़ा फर्क पैदा करता है लेकिन लेकिन सबसे बड़ा अंतर दवाब झेलने की क्षमता का रहा। इस वक्त की भारतीय टीम बाकी टीमों से काफी आगे है।

गांगुली की इस राय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आशीष नेहरा ने सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि, वो गांगुली की इस राय से सहमत नहीं हैं कि, भारत दुनिया की बेस्ट टीम है। अगर आप आंकड़े देखें तो न्यूजीलैंड की टीम ने आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था। मुझे लगता है कि, ये सिर्फ सौरव गांगुली की अपनी सोच है और जहां तक मेरा सवाल है तो भारत के अलावा न्यूजीलैंड भी उतनी ही बेहतर टीम है। आपको बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here