इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व टीम का हिस्सा नहीं होंगे। आइसीसी ने 10 सितंबर टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख तय की है। स्टोक्स ने भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से पहले मानसिक स्वास्थ को लेकर क्रिकेट से अनिश्चितकाल का ब्रेक लेने की घोषणा की थी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम बुधवार को इस साल यूएई में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करेगी। टीम चयन से पहले इस बात को लेकर हर तरफ चर्चा की जा रही है कि क्या टीम की वनडे विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टोक्स टीम का हिस्सा होंगे। लंदन के अखबार मिरर के मुताबिक इंग्लैंड का यह खिलाड़ी फिलहाल क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर रहा। चयनकर्ता उनको टी20 विश्व कप की टीम से अलग रखने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक स्टोक्स ने अंगुली की चोट और मानसिक स्वास्थ की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया है। भारत की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी वह हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उनकी चोट और परेशानी को देखते हुए 2022 तक मैदान पर लौटने की उम्मीद नहीं की जा रही। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्टोक्स के इस बारे में कोई बात नहीं कि है। उनकी वापसी को लेकर कोई भी समय सीमा तय नहीं की गई है।

उनकी चोट और मानसिक स्वास्थ दोनों को ही लेकर सहायता की जा रही है। बोर्ड और इंग्लैंड टीम के कोच क्रिस वुड पहले भी यह बात साफ कर चुके हैं कि स्टोक्स के फैसला का सम्मान किया जाना चाहिए। कोच ने कहा था कि उनको इस वक्त बेहतर माहौल की जरूरत है और जब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना चाहेंगे तो इसकी जानकारी दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here