भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कोरोना संकट को देखते हुए रद करने का फैसला लिया गया। भारतीय क्रिकेट टीम के तमाम खिलाड़ी जो इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं उनको इस सीरीज के खत्म होने के बाद दुबई रवाना होना था। सभी को सीधे बायो बबल में इंट्री मिलनी थी लेकिन अब 6 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी अपने अपने खिलाड़ियों को जल्दी से जल्दी दुबई लाना चाहती हैं।

10 सितंबर से 14 सितंबर तक खेले जाने वाले मैनचेस्टर टेस्ट मैच को बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट ने आपसी सहमति के बाद रद करने का फैसला लिया। इस मैच के रद होने के बाद अब आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमें अपने खिलाड़ियों को यूएई लाने की कोशिश में लग गई हैं। आइपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों को खेलने के लिए मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों को दुबई पहुंचना है। सभी टीमों अपने खिलाड़ियों को चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड से अपने पास लाना चाहती हैं। टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए क्वारंटीन से गुजरना पड़ेगा।

बीसीसीआइ नहीं कर रहा प्लेन का इंतजाम

तय कार्यक्रम के मुताबिक 14 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट खत्म होने था। बीसीसीआइ ने इसके बाद एक चार्टर्ड प्लेन से खिलाड़ियों को 15 सितंबर को आइपीएल के लिए यूएई लाने की योजना बनाई थी। सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच रद किए जाने के बाद अब हालात बदल गए हैं और बीसीसीआई की तरफ से किसी चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम नहीं किया जा रहा।

आइपीएल टीम कर रही प्लेन का इंतजाम

मुंबई इंडियंस की टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव दुबई रवाना होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, मोईन अली और सैम कुरेन भी टीम द्वारा भेजे जाने वाले प्लेन से रवाना होंगे। पंजाब टीम से कप्तान लोकेश राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और डेविड मलान और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पहले दुबई ले जाया जाएगा। यहां 6 दिन क्वारंटीन किए जाने के बाद ही उन सभी को टीम बबल में जाने की अनुमति होगी

खबर के मुताबिक टीमें शनिवार या फिर रविवार को अपने अपने खिलाड़ियों को मैनचेस्टर से यूएई ले जाएगी। चेन्नई से सीइओ ने रविवार को टीम के खिलाड़ियों को प्लेन से लाने की बात की जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here